कौशिक पब्लिक स्कूल, इमलीखेड़ा, हरिद्वार के छात्र-छात्राओं का एक समूह शैक्षिक भ्रमण हेतु देहरादून स्थित विधानसभा में पहुंचा…

आज दिनांक 5 दिसम्बर, 2023 को कौशिक पब्लिक स्कूल, इमलीखेड़ा, हरिद्वार के छात्र-छात्राओं का एक समूह शैक्षिक भ्रमण हेतु देहरादून स्थित विधानसभा में पहुंचा, जिसमें कक्षा-8, कक्षा-9 तथा कक्षा-10 के छात्र-छात्राएं शामिल थे। बच्चों ने विधानसभा में सदन की कार्यवाही के विषय में जानकारी प्राप्त की तथा कई प्रश्न भी पूछे। इस अवसर पर विधानसभा में मौजूद संसदीय कार्य मंत्री डॉ. प्रेम चन्द अग्रवाल भी बच्चों के साथ सदन में पहुंचे। उन्होंने बच्चों से बातचीत की और उन्हंे सदन की कार्यवाही के सम्बन्ध में विस्तार से अवगत कराया।

संसदीय कार्य मंत्री ने कहा कि प्रत्येक स्कूल द्वारा समय-समय पर इस तरह के शैक्षिक भ्रमणों को आयोजन किया जाना चाहिए। इस तरह के शैक्षिक भ्रमण छात्रों के बौद्धिक और सामाजिक स्तर को बढ़ाने में सहायक होते हैं। उन्होंने छात्रों को उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भविष्य में आप में से अवश्य कोई न कोई इस सदन में बैठकर हमारे प्रदेश और देश के विकास से जुडे़ हुए कार्य करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।